New Desh Bhakti Shayari & Status

Desh Bhakti Shayari in Hindi - दोस्तों क्या आप भी Desh Bhakti Shayari ढूंढ रहे है तो ये पोस्ट आपके लिए ही है इस पोस्ट में हम आपके लिए बहुत बेहतरीन और अच्छे देश भक्ति शायरी लेकर आए है। आप इन DeshBhakti Shayari Status को Whatsapp, Instagram, Facebook पर अपने दोस्तों से साथ शेयर कर सकते है। उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको पसंद आएगी।

Desh Bhakti Shayari and Status

New Desh Bhakti Shayari, देशभक्ति शायरी, Desh Bhakti Status, Desh Bhakti Shayari in Hindi, Independence Day Shayari, Republic Day Shayari,



जय हिंद दोस्तों... दोस्तों हर व्यक्ति को अपने देश से प्यार होता है। और गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर हमारे दिल मे अपने देश के लिए जो प्यार होता है वो कई गुना बड़ जाता है। इन दिनों में पूरा देश भारत के शुर वीरों को याद करता है। इन दिनों में हम अपने सोशल मीडिया पर Deshbhakti Shayari शेयर करके देश के लिए अपना प्यार और समान जाहिर करते है।

इसी कड़ी में हम आप सभी देश भक्तों के लिए Desh Bhakti Hindi Shayari लेकर आए है। उम्मीद है कि ये देशभक्ति शायरी6आपको पसंद आएगी। ये शायरियां अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और कमेंट करना ना भूलें।


Desh Bhakti Shayari in Hindi

जो देश के लिए शहीद हुए उनको मेरा सलाम है...,
अपने खूं से जिस जमीं को सींचा उन बहादुरों को सलाम है..।


चूमा था वीरों ने फांसी का फंदा...,
यूँ ही नहीं मिली थी, आजादी खैरात में...।


सीने में जूनून और आँखों में देशभक्ति की चमक रखता हूँ...,
दुश्मन की सांसे थम जायें, आवाज में इतनी धमक रखता हूँ...।


तन अनेक पर एक प्राण, स्वर अनेक पर एक गान...,
हम कण कण पर छा जाएंगे बन कर भारत का स्वाभिमान...,


देश के लिए मर मिटना कुबूल है हमें...,
अखंड भारत के सपने का जूनून है हमें...,


उड़ जाती है नींद ये सोचकर...,
कि सरहद पे दी गयीं वो कुर्बानियां
मेरी नींद के लिए थीं...।


कुछ नशा तिरंगे की आन का है...,
कुछ नशा मातृभूमि की मान का है...।
हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा...,
नशा ये हिन्दुस्तान की शान का है...।।


शहीद भगत सिंह के आखिरी शब्द...
"भारत मां तू रो मत मैं फिर आऊंगा"


Independence Day Shayari

फना होने की इज़ाजत ली नहीं जाती...,
ये वतन की मोहब्बत है जनाब
पूछ के नहीं की जाती...।


देश भक्ति जिसमें हो बस वो एक दिल साज है...,
देश भक्ति जिसमें नहीं वो जिंदगी बेकार है...।


अब तो मरना जीना बस तिरंगे के नाम होगा...,
अगला जन्म लिया तो मेरा देश हिंदुस्तान ही होगा...।


वतन की मोहब्बत में खुद को तपाये बैठे है...,
मरेगे वतन के लिए शर्त मौत से लगाये बैठे है...।


रात होते ही आप नींद में खो जाते है...,
सूरज ढलते ही वो तैनात हो जाते है...।


वो तिरंगे वाले DP हो तो लगा लेना...,
सुना है कल देशभक्ति दिखने वाली तारीख है...।


अपनी आजादी को हम हरगिज मिटा सकते नही...,
सर कटा सकते हैं लेकिन सर झुका सकते नही...।


जो अब तक ना खौला वो खून नही पानी है...,
जो देश के काम ना आये वो बेकार जवानी है...।


Desh Bhakti Shayari / Desh Bhakti Status

खून से खेलेंगे होली, अगर वतन मुश्किल में है...,
सरफ़रोशी की तमन्नाअब हमारे दिल में है...।


तिरंगा है आन मेरी...,
तिरंगा ही है शान मेरी...।
तिरंगा रहे सदा ऊँचा हमारा...,
तिरंगे से है धरती महान मेरी...।।


दिल दिया है, जान भी देंगे
ऐ वतन तेरे लिए...,
हर करम अपना करेंगे
ऐ वतन तेरे लिए...।


मन को खुद ही मगन कर लो...,
कभी-कभी शहीदों को भी नमन कर लो...।


सुन्दर है जग में सबसे, नाम भी सबसे न्यारा है...,
वो देश हमारा है, वो देश हमारा है...।


कुछ पन्ने इतिहास के
मेरे मुल्क के सीने में शमशीर हो गए...,
जो लड़े, जो मरे वो शहीद हो गए...,
जो डरे, जो झुके वो वजीर हो गएँ...।


देशभक्ति शायरी / देश भक्ति स्टेटस

उन आँखों की दो बूंदों से सातों सागर हारे है...,
जब मेहँदी वाले हाथों ने मंगल-सूत्र उतारे है...।


लिख रहा हूं मैं अजांम जिसका कल आगाज आयेगा...,
मेरे लहू का हर एक कतरा इकंलाब लाऐगा...।
मैं रहूँ या ना रहूँ पर ये वादा है तुमसे मेरा कि
मेरे बाद वतन पर मरने वालों का सैलाब आयेगा...।।


चाहता हूँ कोई नेक काम हो जाए...,
मेरी हर साँस देश के नाम हो जाए...।


किसी को लगता हैं हिन्दू ख़तरे में है,
किसी को लगता मुसलमान ख़तरे में है,
धर्म का चश्मा उतार कर देखो यारों,
पता चलेगा हमारा हिंदुस्तान ख़तरे में है...।


शहीदों के त्याग को हम बदनाम नही होने देंगे...,
भारत की इस आजादी की कभी शाम नही होने देंगे...।


उनके हौंसले का मुकाबला ही नहीं है कोई
जिनकी कुर्बानी का कर्ज हम पर उधार है...,
आज हम इसीलिए खुशहाल हैं क्यूंकि
सीमा पे जवान बलिदान को तैयार है...।


ऐ मेरे पाँव के छालों
ज़रा लहू उगलो..,
सिरफिरे मुझसे सफ़र के निशान माँगेगे...।


Republic Day Shayari

भरा नही जो भावों से बहती जिसमें रसधार नही...,
हृदय नही वह पत्थर हैं, जिसमें स्वदेश का प्यार नही...।


मुझे ना तन चाहिए, ना धन चाहिए...,
बस अमन से भरा यह वतन चाहिए...।
जब तक जिन्दा रहूं, इस मातृ-भूमि के लिए...,
और जब मरुँ तो तिरंगा कफ़न चाहिये...।।


भारत की फ़जाओं को सदा याद रहूँगा...,
आज़ाद था, आज़ाद हूँ, आज़ाद रहूँगा...।


चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें...,
शहीदों के दिल में थी वो ज्वाला याद करले...।
जिसमे बहकर आज़ादी पहुची थी किनारे पे...,
देशभक्तों के खून की वो धरा याद कर लें...।।


मैं मुल्क की हिफाजत करूँगा
ये मुल्क मेरी जान है
इसकी रक्षा के लिए
मेरा दिल और जां कुर्बान है


मैं जला हुआ राख नही, अमर दीप हूँ...,
जो मिट गया वतन पर, मैं वो शहीद हूँ...।


अपनी आज़ादी को हम हरगिज़ मिटा सकते नहीं...,
सर कटा सकते हैं लेकिन सर झुका सकते नहीं...।


Desh Bhakti Shayari Status

इनाम में मिली नहीं आजादी...,
ना रिश्वत देकर पाई है...,
उठा पढो इतिहास जरा
कितनों ने बलि चढ़ाई है...।


जो देश की हिफाजत के लिए सरहद पर आते है...,
अक्सर उनके इश्क़ के किस्से अधूरे रह जाते है...।


मेरे देश तुझको नमन है मेरा
जीऊं तो जुबां पर नाम हो तेरा
मरूं तो तिरंगा कफन हो मेरा


आरजू बस यही है
दम निकले तो तेरी बन्दगी में...,
जय हिंद का नारा हो
तिरंगा कफ़न हमारा हो...।


रूठी थी किस्मत मेरी अब मेहरबान हो गयी...,
भारतीय फौजी के नाम से ही मेरी पहचान हो गयी...।


दुश्मन की गोलियों का हम सामना करेंगें...,
आजाद हैं और आजाद ही रहेंगें...।

Conclusion | DeshBhakti Shayari in Hindi

दोस्तो आशा करते है कि आपको हमारे द्वारा दी गई DeshBhakti Shayari और DeshBhakti Status पसंद आए होंगे। इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपके खून में देशभक्ति का प्रवाह बड़ गया होगा। इन शायरियों को Whatsapp, Facebook, Instagram, Twitter और Telegram पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें। ये शायरियां कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a Comment

Link are not allowed in comments